Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > भारतीय सैनिकों को निहत्था खतरे की ओर किसने भेजा? राहुल गांधी

भारतीय सैनिकों को निहत्था खतरे की ओर किसने भेजा? राहुल गांधी

0
229

लद्दाख के गलवान घाटी में सोमवार रात भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. जिसके बाद से ही पूरे देश में गुस्से का माहौल देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया से लेकर अलग-अलग शहरों में चीनी उत्पादों के बहिष्कार किया जा रहा है. इस बीच एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है.

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड करते हुए सवाल किया कि ‘चीन ने हिन्दुस्तान के निहत्थे सैनिकों की हत्याकर बहुत बड़ा अपराध किया है. हमारे सैनिकों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा? क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है.

 

इससे पहले बुधवार को भी राहुल गांधी ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ‘प्रधानमंत्री खामोश क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका. हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है.’उन्होंने कहा था, ‘हमारे सैनिकों की हत्या करने की चीन की हिम्मत कैसे हुई? हमारी भूमि पर कब्जा करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए. जिसके बाद से पूरे देश में गुस्से का माहौल देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस के साथ ही साथ दूसरी पार्टियां भी केंद्र की मोदी सरकार को सवालों के घेरें में खड़ा कर रही हैं.