Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > यशवंत सिन्हा का सवाल जमातियों पर केस, नमस्ते ट्रंप के आयोजकों का क्या?

यशवंत सिन्हा का सवाल जमातियों पर केस, नमस्ते ट्रंप के आयोजकों का क्या?

0
211

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के आयोजन पर सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कोरोना का संक्रमण फैलाने के लिए तबलीगी जमात पर केस पर केस दर्ज हो रहे हैं. शायद यह सही हो लेकिन उन लोगों का क्या जिन्होंने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद में कराया जिससे कोरोना का संक्रमण और फैल गया.

सिन्हा ने कहा कि, ‘गुजरात में कोरोना का संक्रमण फैलने का कारण सीधे तौर पर अहमदाबाद में ट्रंप के इवेंट है, जहां दुनियाभर से बड़ी तादाद में एनआरआई जुटे थे. यहां होम क्वारेंटीन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ. मीडिया इस पक्ष को नजरअंदाज कर रहा है.

 

इससे पहले हाल ही में यशवंत सिन्हा प्रवासियों मजदूरों को सेना द्वारा उनके घर पहुंचाए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे. उन्होंने ट्वीट किया था.‘हमारी साधारण सी मांग है कि सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपने पास मौजूद सभी संसाधनों और वे जिन असैन्य संसाधनों को ले सकते हैं, उनका उपयोग करके इन प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं.’

गौरतलब है कि शुक्रवार को सरकारी आंकड़ों में बताया गया कि मेडिकल सुपरविजन में कुल एक्टिव कोरोना केस 89,987 हैं. अब तक 71,105 लोग इस संक्रामक बीमारी से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 3,414 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद कोरोना पर देश का रिकवरी रेट बढ़कर 42.89 हो गया है.