Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > तालाबंदी के बाद योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला, बंद रहेंगे दो दिन बाजार

तालाबंदी के बाद योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला, बंद रहेंगे दो दिन बाजार

0
332

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए प्रदेश में 2 दिनों के लिए बार फिर से तालाबंदी लागू की गई है. इस बीच कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत अब शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेंगे.

योगी सरकार के नए नियमों के मुताबिक अब राज्य में कार्यालय और बाजार हफ्ते के सिर्फ पांच दिन ही खुलेंगे. जबकि शनिवार और रविवार को संपूर्ण तालाबंदी लागू की जाएगी. लेकिन इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. अगर योगी सरकार के इस फैसले से कोरोना के मामलों में कमी आती है तो इसे आगे भी जारी रखा जाएगा.

माना जा रहा है इन दो दिनों में बाजार दफ्तर का सैनिटाइज किया जाएगा. इस सिलसिले में जानकारी देते हुए राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि बैंक और औद्योगिक संस्थान इन दिनों में भी खुले रहेंगे. जबकि बाजार- माल और जहां पर भी भीड़-भाड़ होती है ऐसी जगहें बंद रहेंगी.

उत्तर प्रदेश में हर दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. राज्य में अब तक 35,092 कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए हैं. जबकि राज्य में इस वायरस की वजह से अबतक 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

एड्स के इलाज में बड़ी सफलता, सिर्फ दवा से पहली बार खत्म हुआ HIV संक्रमण